देश में कहीं ठंड से छूट रही कंपकंपी, कहीं बारिश से हाल-बेहाल

मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

देश में कहीं ठंड से छूट रही कंपकंपी, कहीं बारिश से हाल-बेहाल

Anjali Yadav 26-11-2021 13:59:10

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: देश में एक तरफ जहां उत्तर भारत के कई हिस्सों में इस वक्त ठंड से लोगों की कंपकंपी छूटने लगी है तो वहीं, दूसरी तरफ देश के दक्षिणी राज्यों में कुछ राज्य ऐसे हैं जहां भारी बारिश हो रही है. एक तरफ ठंड तो दूसरी तरफ बारिश की वजह से  लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली, यूपी-बिहार सहित पर्वतीय इलाकों में ठंड बढ़ती जा रही है तो वहीं,  तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी समेत कई राज्यों में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से स्कूल-कालेज बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा मौसम विभाग ने इन इलाकों में कुछ दिन और भारी बारिश से अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

29 नवंबर, 2021 के आसपास दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके बाद के 48 घंटों के दौरान और अधिक चिह्नित होने और पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है. इसके प्रभाव में, 29 और 30 नवंबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग भारी वर्षा की संभावना है. 

25 और 26 नवंबर, 2021 को दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी के साथ और दक्षिण तमिलनाडु तट पर तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किमी प्रति घंटे तक) की संभावना है. मछुआरों को इन क्षेत्रों में उद्यम न करने की सलाह दी जाती है. 

28 और 29 नवंबर, 2021 को दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और रायलसीमा में भारी से बहुत भारी वर्षा होने
की संभावना है. 25 से 29 नवंबर, 2021 के दौरान केरल और माहे में अलग-अलग भारी वर्षा की भी बहुत संभावना है.

25 से 29 नवंबर के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 26 और 27 तारीख को दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और रायलसीमा में अलग-अलग भारी वर्षा की भी संभावना है.

भारी बारिश के कारण लोगों के सामने आ रही परेशानियों को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है। बता दें कि दक्षिण भारत के कई इलाकों में इस वक्त काफी बारिश हो रही है. तमिलनाडु के चेन्नई में पिछले दिनों काफी ज्यादा बारिश देखने को मिली जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतें भी हुईं.

पुडुचेरी-तमिलनाडु में दो दिनों के लिए स्कूल-कालेज बंद

पुडुचेरी में इस वक्त भी भारी बारिश हो रही है और इस वजह से यहां प्रशासन ने स्कूल कालेज बंद करने का फैसला लिया है. शिक्षा मंत्री ए नारायणसामी ने एक बयान में कहा है कि पुडुचेरी में दो दिन 26 नवंबर और 27 नवंबर के लिए स्कूल-कालेज बंद रहेंगे. तमिलनाडु के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते कई जगहों पर जलभराव देखा गया है. इस वजह से प्रशासन ने स्कूलों मे छुट्टी दे दी है.

केरल में ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

केरल के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने पांच जिलों के लिए ओरेंज अलर्टऔर छह जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम और इडुक्की में ऑरेंज अलर्ट और अलापुझा, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और वायनाड में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :